आत्मबोध🕉️🦁

0

द कश्मीर फाइल्स' के निर्माता अभिषेक अग्रवाल की श्रीकृष्ण की महानता बताती अगली फिल्म 'कार्तिकेय 2' बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी हिन्दूविरोधी आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' से

आपने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखी है और इसे पसंद किया है तो इसमें पैसा लगाने वाले व्यक्ति का नाम भी जान लीजिए उनका नाम है अभिषेक अग्रवाल, जिन्होंने विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को प्रोड्यूस किया अब वे द्वारका पर बनी फिल्म कार्तिकेय 2 ले के आ रहे हैं जो हिन्दू विरोधी आमिर की आने वाली फिल्म से टक्कर लेगी

द कश्मीर फाइल्स’ और ‘कार्तिकेय 2’ के निर्माता अभिषेक अग्रवाल का इंटरव्यू के मुख्य प्रश्न:


प्रश्न: एक फिल्म निर्माता के रूप में ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता के बाद आपके जीवन में क्या बदलाव आए? क्या आप अपने अनुभव साझा करेंगे?

उत्तर: एक निर्माता से भी अधिक, एक व्यक्ति के रूप में ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने मुझे अत्यधिक संतुष्टि दी। *हर रात में इसी ख़ुशी में बिस्तर पर जाता हूँ कि मैंने अपने कश्मीरी भाइयों की सच्चाई और व्यथा को दिखा कर इस देश और समाज के लिए कुछ किया है। अब पूरा भारत ही मेरा परिवार है। मैं हर उस चीज का समर्थन करूँगा, जो हमारे राष्ट्र के लिए अच्छा होगा। मैं अपने देश, धर्म और संस्कृति के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूँ।*


प्रश्न: अब आपकी अगली फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ पर आते हैं। इस फिल्म का निर्माण करने के पीछे क्या कारण थे? आपको इस फिल्म के बारे में क्या अच्छा लगा, जिससे आपने इसमें रुपए लगाने का निर्णय लिया?

उत्तर: अक्टूबर 2014 में आई ‘कार्तिकेय’ एक सफल फिल्म थी। जब फिल्म के निर्देशक चंदू मोंडेति मेरे पास ‘कार्तिकेय 2’ की स्क्रिप्ट लेकर आए, तो मैं इस फिल्म के स्वरूप के कारण इससे जुड़ना चाहता था। फिल्म ये मेरे ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक बन गया। इस फिल्म में काफी रोमांचक दृश्य हैं, जिसे सभी लोग पसंद करेंगे। *ये फिल्म भगवान श्रीकृष्ण और उनकी महानता पर आधारित है। मैं ‘कार्तिकेय 2’ को लेकर हिंदी दर्शकों के पास भी जा रहा हूँ और मुझे विश्वास है कि इसके रोचक विषय के कारण वो इसे पसंद करेंगे।


प्रश्न: ‘कार्तिकेय 2’ द्वारका और भगवान श्रीकृष्ण के रहस्यों पर आधारित फिल्म है। क्या आपको नहीं लगता कि हमरी संस्कृति और धरोहरों पर कई फ़िल्में बनाई जा सकती थीं। बॉलीवुड ने हमारे वास्तविक इतिहास को नज़रअंदाज़ किया। आप इसके लिए किसे जिम्मेदार मानते हैं?

उत्तर: जैसा कि मैंने कहा, ‘कार्तिकेय 2’ मेरे ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक है। हमने इसका निर्माण एक बड़े स्तर पर किया है। *हमारा देश और हमारा सनातन धर्म समृद्ध संस्कृति, धरोहरों, इतिहास और कथाओं का संगम है। ‘कार्तिकेय 2’ भगवान श्रीकृष्ण के रहस्यों और उस द्वारका नगर पर आधारित है, जो आज अरब सागर में डूबा हुआ है। हमारी संस्कृति से कहानियों को कहने के लिए काफी रिसर्च की आवश्यकता होती है और तथ्यों और आस्था के साथ छेड़छाड़ किए बिना इसे कहने की ज़रूरत होती है। ये कठिन है और इसीलिए इस रास्ते पर कोई नहीं चलता।* बॉलीवुड ने ऐसी कहानियों को दिखाने से परहेज किया और अब जब परिदृश्य धीरे-धीरे बदल रहा है, हमारी संस्कृति और विरासतों पर आधारित अन्य कहानियाँ भी देखने को मिल सकती हैं।


प्रश्न: हाल ही में ‘कार्तिकेय 2’ के मुख्य अभिनेता निखिल सिद्धार्थ ने कहा कि हाल की कुछ बॉलीवुड फिल्मों ने हमारी संस्कृति को नीचा दिखाया। क्या आप उनसे सहमत हैं? लोग बॉलीवुड के हिन्दू विरोधी प्रोपेगंडा से गुस्से में हैं। आपका इस विषय में क्या सोचना है?

उत्तर: ऐसी कुछ घटनाएँ हुई हैं, जहाँ *बॉलीवुड फिल्मों ने हमारी संस्कृति को नीचा दिखाया और जनता की संवेदनाओं को आहत किया। ये सही समय है जब फिल्म निर्माताओं को एहसास होना चाहिए कि लोग अब जागरूक हो गए हैं और उन्हें हमारी संस्कृति और आस्था के प्रति संवेदनशील होना पड़ेगा। हर चीज को बेचने वाला मनोभाव अब नहीं चलेगा।


पूरा इंटरव्यू पढ़ें⤵️

https://hindi.opindia.com/miscellaneous/entertainment/film-producer-abhishek-agarwal-interview-kashmir-files-karthikeya-2-talks-about-tiger-nageswara-rao-ravi-teja/


#Karthikeya #Tamil #Hindi #Krishna #ShriKrishna,

home

Post a Comment

0Comments

Peace if possible, truth at all costs.

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !