आखिरकार पाकिस्तान कंगाल हो गया

0

उर्दू की शेरों शायरी से मुल्क नहीं चला करते आखिरकार पाकिस्तान कंगाल हो गया

-पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुरखास जिले में दो मिनी ट्रक से 10-10 किलो के आटे वाले थैले सब्सिडी रेट पर बेचे जा रहे थे । वैसे पाकिस्तान में आटा 200 रुपए प्रति किलोग्राम हो चुका है लेकिन ये सब्सिडी वाला आटा 65 रुपए प्रति किलो बिक रहा था । इस आटे को खरीदने के लिए शहर में भगदड़ मच गई । सब्सिडी वाले आटे का स्टॉक खत्म ना हो जाए इसके लिए लूटपाट की स्थिति आ गई । इसी दौरान एक 40 साल का मजदूर सड़क पर गिर गया और लोग उससे ऊपर से गुजरते हुए चले गए । उस मजदूर की वहीं पर मौत हो गई उसके 7 बच्चे थे ।  


-पाकिस्तान के इसी मीरपुरखास जिले के शहीद बेनजीराबाद के स्करंद कस्बे में एक आटा चक्की के सामने सरकारी दर से सस्ता आटा बेचा जा रहा था । यहां भी भगदड़ मच गई और एक नाबालिग लड़की समेत 3 महिलाएं घायल हो गईं ।  


-बलूचिस्तान के खाद्य मंत्री ने तो ये कह दिया है कि प्रांत के अंदर आटा खत्म हो चुका है पाकिस्तान में मंहगाई की हालत इस वक्त क्या है ? आप इन कीमतों से समझ सकते हैं । 


आटा - 200 रुपए प्रति किलो 

चिकेन -  700 रुपए प्रति किलो  

प्याज - 280 रुपए प्रति किलो 

सरसों का तेल 600 रुपए प्रति किलो  

दूध 200 रुपए प्रति किलो 

अरहर दाल 500 रुपए प्रति किलो 

गैस का एक सिलेंडर- 10 हजार रुपए 


-पाकिस्तान में महंगाई की दर 25 प्रतिशत को पार कर गई है  ।यानी पाकिस्तान में हालत ये है कि अगर किसी तरह आटा दाल का जुगाड़ हो भी गया तो आखिर गैस कहां से खरीदोगे क्योंकि गैस तो 10 हजार रुपए है । पाकिस्तान में अब गैस सिलिंडर में नहीं बल्कि पॉलिथीन में ली जा रही है क्योंकि सिलिंडर के पैसे अब पाकिस्तान की आवाम के पास है ही नहीं । 


-पाकिस्तान के अय्याश पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 2015 में कहते थे कि मैं भीख का कटोरा लेने की बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा । लेकिन अब इमरान खान कह रहे हैं कि अगर जल्द आईएमएफ से पाकिस्तान को ऋण नहीं मिला तो पाकिस्तान कंगाल हो जाएगा । आश्चर्य की बात ये है कि इमरान खान के कार्यका में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा हर  3 साल में औसतन जनता पर 1400 करोड़ का कर्ज चढ़ा ।  


-किसी भी देश के लिए विदेशी मुद्रा भंडार बहुत अहम होता है क्योंकि उसी से वो विदेशों से चीजें आयात कर पाता है पाकिस्तान में इस वक्त विदेशी मुद्रा भंडार सिर्फ 6 अरब डालर है जो 8 साल में सबसे कम है । 6 नवंबर को ये खबर आई थी कि पाकिस्तान को चीन और सऊदी अरब से 13 अरब अमेरिकी डालर की मदद मिली है वो भी इस शर्त पर कि वो ये खर्च नहीं करेंगे । 


-पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना मुल्क है । और सऊदी अरब पाकिस्तान को अपने गुलाम देश के जैसा ही मानता है । पाकिस्तान में जब भी कोई नया जनरल आर्मी चीफ बनता है तो वो सऊदी अरब के शहंशाह के सामने हाजिरी लगाने जाता है । पाकिस्तान के नए सेनाध्यक्ष आसिम मुनीर जब सऊदी अरब पहुंचे तो सऊदी अरब के प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने आसिम मुनीर का स्वागत एक बेकार से टेंट में किया । एक तरह से इस्लाम के जन्मभूमि देश सऊदी अरब ने पाकिस्तान को ये बता दिया है कि तुम्हारी औकात हमारे कुत्ते की जैसी है और तुम को एक टैंट से ज्यादा इज्जत नहीं दी जा सकती है । 

-सऊदी अरब का यही प्रिंस नरेंद्र मोदी का अत्यधिक सम्मान करता है और उनको अवॉर्ड देने के लिए सदैव आतुर रहता है क्योंकि सऊदी अरब का शहंशाह ये बात जानता है कि नरेंद्र मोदी एक हिंदू लीडर हैं और नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान में उन लोगों की विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं जिन्होंने मुगलिया इस्लामी हुकूमत को मिट्टी में मिलाकर भारत में हिंदू राज की स्थापना की थी । जबकि पाकिस्तानी और हिंदुस्तानी मुसलमानों की हैसियत सऊदी अरब में क्या है ? ये बताने की जरूरत नहीं है । सीरिया की जंग में भारत से जो मुसलमान बगदादी के लिए लड़ने गए थे उनको बगदादी के  लड़ाकों ने लैट्रिन साफ करने के काम में लगा दिया था क्योंकि बगदादी के लडाके विद्वान थे और ये जानते थे कि ये लोग वो मुसलमान हैं जो डर कर मुसलमान बनें इनका डीएनए कमजोर है और ये लड नहीं सकते अलबत्ता इनसे लैट्रिन ही साफ करवाई जा सकती है ।  


- पाकिस्तान गंभीर ऊर्जा संकट से भी जूझ रहा है पाकिस्तान में इलेक्ट्रिक पंखें और बल्ब का उत्पादन बंद कर दिया गया है और मैरिज हाल और बाजार भी साढे 8 बजे ही बंद करने का आदेश दिया गया है । उम्मीद है कि पाकिस्तान इससे 62 अरब रुपए बचा लेगा । अब पाकिस्तान में सरकार के पास सैलरी देने के पैसे नहीं हैं । एक साल में रिटायर हुए कर्मचारियों के 25 अरब रुपए की ग्रेचुएटी देने के पैसे भी अब पाकिस्तान के पास नहीं हैं । कुल मिलाकर पाकिस्तान में खानाजंगी की शुरुआत हो चुकी है । 


 *धन्यवाद*

*प्लीज शेयर इन ऑल ग्रुप्स*

Post a Comment

0Comments

Peace if possible, truth at all costs.

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !